डेब्यू के बावजूद घर से मांगने पड़ते थे पैसे, जिम्मी शेरगिल बोले- 20 हजार रुपये मिली थी फीस

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

जिम्मी शेरगिल ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत माचिस फिल्म से की थी. हालांकि उन्होंने फिल्म में छोटा सा किरदार निभाया था, बावजूद इसके उन्हें पहचान मिली थी. लेकिन उतना पैसा नहीं मिला था, जिससे वो मुंबई में आसानी से सरवाइव कर पाते. जिम्मी ने बताया कि उनकी स्थिति कब और कैसे सुधरी थी.

छोटे से रोल से किया डेब्यू

जिम्मी ने बताया कि बॉलीवुड में पहचान बनाने की उनकी राह आसान नहीं थी. उन्हें कई साल लग गए थे. इस बीच गुजारा करने के लिए उन्हें अपने घर से पैसे मंगवाने पड़ते थे. इसके लिए वो बेहद शुक्रगुजार भी हैं. जिम्मी ने बताया कि बावजूद इसके उन्होंने कभी घर वापस जाने की नहीं सोची. मोहब्बतें फिल्म करने के बाद उनकी हालत में सुधार आया. वो गुलजार की माचिस फिल्म में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करने गए थे. लेकिन किस्मत से उन्हें उस फिल्म में जिम्मी कैरेक्टर का एक रोल करने को मिला. हालांकि इसके लिए बहुत कम मेहनताना मिला था. वहीं जानने वालों ने काफी ताने दिए थे.

सुशांत सिन्हा को दिए इंटरव्यू में जिम्मी ने कहा- गुलजार साहब ने मुझसे पूछा था कि अगर तुम एक्टिंग करना चाहते हो तो डायरेक्शन में क्यों आ रहे हो? मैंने उनसे कहा कि मैंने सुना है कि यहां 5-6 साल से पहले किसी को ब्रेक नहीं मिलता है और मैं घर नहीं जाना चाहता हूं. उन्होंने मुझे फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने को दी और पूछा कि तुम कौन सा रोल निभाना चाहोगे? तो मैंने कहा- मुझे लगता है मैं जिम्मी का रोल करूंगा. मेरा घर का नाम जिम्मी है. मैं उनसे जसजीत शेरगिल के नाम से मिला था.

Advertisement

सुनने पड़े थे ताने

जिम्मी ने आगे कहा- मुझे वो रोल मिला. उसे करने के बाद मुझे काफी ताने सुनने पड़े थे. बहुत लोगों ने मुझसे कहा था तुम पागल हो. ये तो बहुत छोटा सा रोल है. अपने वक्त के आने का इंतजार करो. मुझे उस रोल के लिए तकरीबन 20 हजार रुपये मिले थे. मैं बहुत लकी हूंकि मेरी फैमिली मुझे पूरा सपोर्ट करती थी. ये तब तक चलता रहा जब तक मुझे मोहब्बतें नहीं मिली. इसके बाद जाकर मैंने घर से पैसे लेने कम किए.

जिम्मी शेरगिल ने माचिस से साल 1996 में अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने मोहब्बतें, दिल है तुम्हारा, मुन्ना भाई एमबीबीएस, दस कहानियां, हैप्पी भाग जाएगी, तनु वेड्स मनु, साहब बिवी और गैंगस्टर जैसी कई हिट फिल्में की. जिम्मी पंजाबी सिनेमा के भी सुपरस्टार माने जाते हैं. एक्टर की जल्द ही जियो सिनेमा पर रणनीति आने वाली है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बीजेपी-RSS नेताओं की टारगेट किलिंग, यहूदी भी निशाने पर... अहमदाबाद से गिरफ्तार 4 आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now